CG NEWS : नवविवाहिता ने लगाई फांसी, मायके पक्ष ने पति और सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिलान्तर्गत गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोलड़िहा में नवविवाहिता के फांसी लगाने का मामला सामने आया है, जहां मृतिका के परिजनों ने मृतिका के पति, सास और ससुर पर दहेज को लेकर मारपीट कर फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, कल्याणपुर के ग्राम बदौली में रहने वाली 22 वर्षीय यशोदा यादव की शादी 2 मई 2023 को ग्राम कोलड़िहा के विजय यादव के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी. शादी के एक माह बाद ही ससुराल वालों द्वारा मृतिका को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. दहेज में चारचक्का की मांग ससुराल पक्ष द्वारा की जा रही थी, जिसे लेकर आए दिन मारपीट भी की जा रही थी. वहीं महिला के परिजन 31 दिसंबर को यशोदा को अपने घर ले गए थे. इसके बाद यशोदा का पति और उसके बड़े पिता यशोदा के घर पहुंचे और बातचीत कर लड़ाई झगड़ा नहीं करने की बात कहकर उसे अपने साथ ले आए.

बीती शाम ग्राम के एक व्यक्ति ने यशोदा की फांसी लगाने की जानकारी उनके परिजनों को दी, जहां आज परिजन यशोदा के घर ग्राम कोलड़िहा पहुंचे. घर में ताला बंद था और यशोदा के पति, सास और ससुर घर से फरार थे. इसकी सूचना गांधीनगर पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही नगर सीएसपी गांधीनगर पुलिस सहित एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. वहीं मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज को लेकर अक्सर यशोदा के साथ ससुराल वालों द्वारा मारपीट किया जाता था. बीती शाम भी यशोदा के साथ मारपीट की गई है. फिलहाल पुलिस शव को फंदे से उतार कर पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button