‘फिर दोहराता हूं, रामलला के प्राण प्रतीष्ठा होने तक…’ नासिक में बोले पीएम मोदी

मुंबई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नासिक और मुंबई दौरे पर हैं। अपनी यात्रा में पीएम मोदी ने सबसे पहले नासिक के कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। इससे पहले पीएम ने नासिक में रोड शो किया और उनके साथ सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार भी शामिल दिखे। इसके बाद पीएम आज मुंबई का मेकओवर करने वाले भारत के सबसे लंबे माने जाने वाले सागरीय पुल मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक-एमटीएचएल (अटल सेतु) का उद्घाटन करेंगे।

देश और समाज को नई ऊंचाई पर ले जाएगा युवाः पीएम मोदी

राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि युवाओं का सामर्थ्य, सेवाभाव देश और समाज को नई ऊंचाई पर ले जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि समय हर किसी को अपने जीवनकाल में एक सुनहरा मौका जरूर देता है।ये समय भारत के युवाओं के लिए वो सुनहरा मौका है, क्योंकि ये अमृतकाल का कालखंड है।

पीएम ने कहा कि आज आपके पास इतिहास बनाने और इतिहास में नाम दर्ज कराने का मौका है। मोदी ने कहा कि युवाओं को ऐसा काम करना होगा कि अगली शताब्दी में उस वक्त की पीढ़ी आपको याद करे। पीएम मोदी ने नासिक के कालाराम मंदिर में पूजा करने के बाद वहां सफाई भी की। इसके बाद पीएम ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन कर लोगों को संदेश दिया कि 22 जनवरी तक रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने तक मंदिरों में सफाई करें।  पीएम ने कहा कि मैं फिर दोहराता हूं कि मंदिरों में सभी राम भक्त श्रमदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button