कोविड संक्रमित बुजुर्ग की मौत से दुर्ग में मची खलबली, 13 संक्रमितों में से चार बीएसपी टाउनशिप से…

दुर्ग। कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत से दुर्ग जिले में खलबली मच गई है. जिले में मिले कोरोना के 13 मरीजों में से 4 टाउनशिप क्षेत्र हैं. टाउनशिप में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय पं. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

एक 81 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. भिलाई कैंप वन निवासी 81 वर्षीय कोमोबिलिटी वाले बुज़ुर्ग की सेक्टर 9 हॉस्पिटल में मौत हुई है. एंटीजन जांच में कोरोना पॉजिटिव होना बताया जा रहा है. बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया. वहीं दुर्ग जिला अस्पताल में किए गए एंटीजन टेस्ट में 6 नए मरीजों का पता चला है. इस तरह कुल 13 मरीज दुर्ग-भिलाई में पाए गए हैं, जिनमें से 2 अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं 11 मरीजों को घरों में क्वारंटाइन किया गया है.

सीएमएचओ दुर्ग जेपी मेश्राम ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति की तबियत काफी दिनों से खराब थी. सर्दी-जुकाम की समस्या के चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिला प्रशासन मौजूदा मरीजों की बढ़ती संख्या और एक की मौत को देखते हुए सतर्क हो गया है. वहीं सीएमएचओ ने बताया कि हम हमने 178 टेस्टिंग की, जिसमें से 6 पॉजिटिव मरीजों का होम आइसोलेशन में ही इलाज किया जा रहा है. अभी तक 751 टेस्ट हो चुका हैं. स्वास्थ्य विभाग अभी से ही अलर्ट मोड पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button