कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, नए नेता प्रतिपक्ष डा. महंत के घर बनेगी रणनीति

रायपुर : छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की 19 नवंबर यानी मंगलवार को बैठक होगी। इसमें नए नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत सहित कांग्रेस के सभी 35 विधायक शामिल होंगे। सभी विधायकों और नेता प्रतिपक्ष का परिचय होगा। इसे कांग्रेस की डिनर पालिटिक्स से भी जोड़कर देखा जा रहा है। यहां विधायकों के परिचय के बाद विधानसभा सत्र, बजट सत्र आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस की हार के बाद विधानसभा के शीतकालीन सत्र व बजट सत्र में किस तरह काम करना है। साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन की रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक की शुरूआत शाम सात बजे से होगी।

बैठक के बाद महंत के निवास पर रात्रिभोज का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक पूर्णत: विधानसभा सत्र में रणनीति पर केंद्रित होगी, जबकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से विधायकों की समीक्षा बैठक अलग से आयोजित की जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी

विधानसभा चुनाव 2023 के परिणामों में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा, वहीं जिन 22 विधायकों की टिकट काटी गई थी। उनमें 11 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस में इस्तीफों का दौर चल रहा है। बगावत की आवाज यह आवाज अब दिल्ली तक पहुंच गई है।

प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस में दलालों और वामपंथियों का कब्जा है। इससे पहले 10 पूर्व कांग्रेसी विधायकों ने शनिवार को दिल्ली में महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर अपनी बात रखी थीं। उन्होंने हार के लिए प्रदेश के बड़े नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button