Video: क्या इसलिए लगातार किराया बढ़ रहे हैं? ट्रेन में लड़कियों का बोल्ड डांस देख लोगों ने पूछ डाले ऐसे सवाल

कुछ लोगों को लाइक्स और व्यूज पाने का इतना तगड़ा चस्का लग चुका है कि वे उसके लिए हर जगह नाचने को तैयार हैं। इसलिए आपको दिल्ली मेट्रो से लेकर भारतीय रेल के कोच में लड़के और लड़कियां बेफ्रिकी से डांस करते दिख जाते हैं। और हां, नाचने का ये दायरा सिर्फ पब्लिक ट्रांसपोर्ट तक सीमित नहीं है बल्कि इन्होंने पब्लिक प्लेस पर भी कोहराम मचाया हुआ है!

आप इंडिया गेट से लेकर गेट वे ऑफ इंडिया तक इन ‘रीलबाजों’ को डांस से लेकर विचित्र कारनामे करते देख सकते हैं। खैर, इन दिनों तो कुछ लड़कियों के वीडियो इंटरनेट पर तेजी से फैल रहे हैं, जिनमें वे ट्रेन के कोच में बोल्ड डांस करती नजर आ रही हैं। इसको लेकर जहां कुछ यूजर्स पूछ रहे हैं कि क्या इसलिए ट्रेन का किराया तेजी से बढ़ रहा है? तो कुछ ने सरकार को सलाह दी कि इन पर टैक्स लगाना चाहिए ताकि सरकार की आमदानी बढ़े।

रेलमंत्री से की यह गुजारिश

ट्रेन की बर्थ पर बोल्ड डांस करती लड़की का वीडियो पोस्ट करते हुए @hemendra_tri नाम के यूजर ने X पर 27 नवंबर को लिखा- क्या इसी मुजरे के लिए @RailMinIndia लगातार किराए में बढ़ोतरी कर रहा है। @AshwiniVaishnaw जी, कुछ तो लिहाज कर लीजिए प्रभु। ट्रेन में बच्चे, बड़े बूढ़े सभी सफर करते हैं। कल को किसी ने टोक दिया तो महिला आयोग बड़ा मुद्दा बनाएगा। उससे पहले कुछ कायदे कानून जारी करिए।

इसके लिए कोई कानून है?

इन सभी वीडियोज को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स से धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। जहां तमाम यूजर्स ने पूछा कि इसको लेकर कोई कानून नहीं है? वहीं कुछ ने लिखा कि ट्रेन में मुजरा कब रुकेगा? वहीं अन्य यूजर्स ने मौज लेते हुए लिखा कि फ्री में मनोरंजन मिलता है। एक यूजर ने लिखा – इन लोगों पर टैक्स लगाना चाहिए ताकि सरकार की आमदानी बढ़े।

इन चारों वीडियो में से तीन वीडियो ट्रेन में फिल्माए गए हैं। इनमें देखा जा सकता है कि लड़कियां भोजपुरी गाने पर गर्दा उड़ाए हुए हैं। उनके डांस स्टेप्स ऐसे हैं कि कुछ यूजर्स ने लिखा कि ट्रेन में बच्चे और बुजुर्ग भी सफर करते हैं। जबकि एक अन्य वीडियो में लड़की इंडिया गेट पर भोजपुरी गाने पर नाचती नजर आ रही है।

Back to top button