व्यापारी के घर लाखो की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

आरोपीयो से चोरी किये गहने और नगद समेत 7 लाख का माल बरामद

रायपुर: सक्ती जिले के कारोबारी दिनेश अग्रवाल के घर से साढ़े 9 लाख की चोरी के मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। शुक्रवार को पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया। आरोपियों के नाम मोहम्मद दुलाल शेख (38), मोहम्मद जुवेल शेख (28 साल) और मोहम्मद शफीक शेख (32 साल) निवासी गोयेशपुर थाना इंग्लिश बाजार जिला मालदा पश्चिम बंगाल है।

एएसपी गायत्री सिंह ने बताया कि 15-16 जनवरी की दरम्यानी रात कारोबारी दिनेश अग्रवाल के सूने घर में उस वक्त चोरी हुई, जब वे इलाज के लिए पूरे परिवार के साथ राजधानी रायपुर गए हुए थे। उन्होंने कहा कि कारोबारी के यहां से 4 लाख 45 हजार के जेवर और 5 लाख रुपए नगद यानि कुल साढ़े 9 लाख रुपए की चोरी हुई। ASP ने बताया कि जांच में चांपा के सुमन लॉज में 3 संदिग्धों के रहने की सूचना मिली थी। विशेष टीम ने सुमन लॉज पहुंचकर 3 लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने चोरी की बात कबूल कर ली।

आरोपियों ने बताया कि सूने मकान से जेवर और नगद चोरी कर वे सभी फरार हो गए। उन्होंने बताया कि वे रायगढ़ में मकान किराए पर लेकर रहते हैं और चोरी का माल यहीं छिपाकर रखते हैं। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी का माल बरामद कर लिया। आरोपियों के पास से 9 तोला सोना कीमत 3 लाख 77 हजार 282 रुपए, 88 तोला चांदी कीमत 46 हजार 289 रुपए, 5 लाख 661 रुपए नगद बरामद किए गए। आरोपियों ने अवसर अली मियां को ग्राहक सेवा केन्द्र से 5 बार 2 लाख 36 हजार 996 रुपए ट्रांजैक्शन किए, उन्हें भी जब्त किया गया।

साढ़े 9 लाख की चोरी में से पुलिस ने आरोपियों से गहने और नगद मिलाकर कुल 7 लाख 1 हजार 228 रुपए जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा घटना में इस्तेमाल ताला तोड़ने के औजार, दो सलाईपाना और दो पेचकस भी जब्त किए गए हैं। आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button