गले में नींबू-मिर्ची का हार पहनकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा प्रत्याशी, कई बार लड़ चुका चुनाव

कवर्धा  : विधानसभा क्षेत्र में एक प्रत्याशी अजीबो-गरोबी तरीके से नामांकन जमा करने पहुंचा। प्रत्याशी अजय पाली (बाबा भाई) ने अपने गले में नींबू-मिर्च का हार पहनकर रखा था। अजय पाली ने बताया कि वह शिव भक्त हैं और शहर के सिटी कोतवाली के पास समोसे की दुकान लगाते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान किसी की नजर न लगे इस कारण उन्होंने अपने गले में नींबू-मिर्च का हार पहना है।

प्रत्याशी अजय पाली ने बताया कि वे अब तक कई बार चुनाव लड़ चुके हैं। जिसमें राजनांदगांव लोकसभा सीट से दो बार, कवर्धा विधानसभा से भी दो बार और कवर्धा नगर पालिका में अध्यक्ष से लेकर पार्षद तक का चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, सभी चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस बार फिर से कवर्धा विधानसभा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कवर्धा विधानसभा से उसके सामने वर्तमान के विधायक व मंत्री मोहम्मद अकबर, भाजपा से विजय शर्मा जैसे अन्य प्रत्याशी हैं।

सबसे कम दाम में समोसा बेचता हैं अजय पाली

अजय पाली (बाबा भाई) कवर्धा के रहने वाले हैं। यह कवर्धा शहर में सबसे कम दाम में समोसा बेचते हैं। इसी काम से ही परिवार का भरण-पोषण होता है। अजय पाली ने बताया कि वह समोसा बेचने का काम बीते 15 साल से कर रहे हैं। पूरे कवर्धा में एक रुपये में समोसा बेचने का काम किया। वर्तमान में दो से पांच रुपये प्रति समोसा बेचते हैं। अजय पाली ने बताया कि विधायक बनने के बाद वह सभी परिवार को 50 किलो चावल, 10 किलो गेहूं समेत अन्य खाद्य सामग्री निशुल्क दिलाने का काम करेंगे। साथ ही सभी परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी दिलवाएंगा।

पंडरिया से विभिन्न प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया

कबीरधाम जिले के पंडरिया विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 71 से इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से नीलकंठ चंद्रवंशी, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भावना बोहरा, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की तरफ से रमेश राजपूत ने गुरुवार को विधानसभा सदस्य के लिए नाम निर्देशन, पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर संदीप ठाकुर के समक्ष प्रस्तुत किया। इन सभी ने संविधान की शपथ भी ली। इस अवसर पर इन सभी के चार प्रस्थापक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button