बुद्धि को बल देता है बृहस्पति यंत्र, गुरु चांडाल योग भी होता है बेअसर, इन लोगों को लिए फायदेमंद

भारतीय ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह को बेहद अहम ग्रह माना गया है। गुरु ग्रह को ज्योतिष में शुभ ग्रह माना गया है। यदि किसी जातक की कुंडली में बृहस्पति मजबूत होता है तो बुद्धि को बल मिलता है। यदि आपकी कुंडली में भी गुरु यानी बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो बृहस्पति यंत्र के जरिए इसे प्रबल कर सकते हैं। पंडित प्रभु दयाल दीक्षित के मुताबिक, बृहस्पति यंत्र जातक के जीवन में अहम बदलाव लेकर आता है। जिन जातकों की कुंडली में गुरु चांडाल योग असरकारी होता है, उनके लिए बृहस्पति यंत्र काफी फायदेमंद होता है।

बृहस्पति यंत्र ऐसे लोगों के लिए बेहद फायदेमंद होता है, जो बार-बार गलती करते हैं। इस यंत्र के कारण यदि कोई व्यक्ति गलती करता भी है तो उसे संभालने के लिए कई लोग सामने आ जाते हैं। समाज में जातक की इज्जत बरकरार रहती है, क्योंकि उसका गुरु बलवान होता है। जातक में तर्क शक्ति आ जाती है।

इंटरव्यू में मिलती है सफलता

बृहस्पति यन्त्र परीक्षार्थियों के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। इसके कारण इंटरव्यू में सफलता मिलती है और जल्द नौकरियों के योग बन जाते हैं। जातक प्रतियोगी परीक्षाएं में सफलता प्राप्त करता है। करियर में सफलता पाने के लिए भी बृहस्पति यंत्र काफी मददगार होता है।

गुरु चांडाल योग होता है बेअसर

यदि बृहस्पति यंत्र धारण करते हैं तो जातक की बुद्धि सही दिशा में काम करने लगती है। इस यंत्र के कारण गुरु चांडाल योग भी बेअसर हो जाता है। ज्योतिष में गुरु चांडाल योग को अशुभ माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button