CG – फ़र्ज़ी दिव्यांग सर्टिफिकेट से सरकारी नौकरी करने वालों की भरमार : पुलिस के हाथ लगी लंबी लिस्ट, संघ ने की कार्रवाई की मांग, मचा हड़कंप

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर दिव्यांगता के फ़र्ज़ी दस्तावेज़ लगाकर नौकरी हासिल करने का सनसनीखेज मामला सामने आता दिख रहा हैं। सूबे में फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट के जरिए सरकारी नौकरी करने की शिकायत को लेकर छत्तीसगढ़ दिव्यांग सेवा संघ के नेताओं ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की है, और फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी कर रहे अधिकारी कर्मचारियों की बड़ी लम्बी लिस्ट सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

लिस्ट सौपने वाले संघ के नेताओं ने बताया कि पूर्व में ये लोग किसी भी प्रकार के दिव्यांग न थे, न अभी है क्योंकि हमारे संघ के अधिकांश सदस्य इनके साथ पढाई किए हैं. सभी लोग गलत तरीके से प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी कर रहे हैं, जिससे वास्तविक दिव्यांगजनों के अधिकार का हनन हो रहा है।

इसलिए इन सभी का राज्य मेडिकल बोर्ड संचालनालय चिकित्सा शिक्षा नया रायपुर से उनके दिव्यांगता का भौतिक परीक्षण किया जाए, औए RPWD act 2016 की धारा 91 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाए। शिकायत के साथ संलग्न सूचि में राजधानी के भी विभिन्न विभागों में कार्यरत लोगों के नाम हैं जिनपर फ़र्ज़ी दिव्यांग सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी हथियाने का आरोप हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button