किसान के घर चोरी, दोनों आरोपी गिरफ्तार, चांदी के गहने, नगद, फोन, बाइक जब्त

जांजगीर-चांपा : जिले के ग्राम रसौटा के वार्ड नं- 13 में किसान के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 10 और 11 मई की दरम्यानी रात चोरों ने चांदी के गहनों, मोबाइल और 4 हजार रुपए नगद पर हाथ साफ कर दिया था।

बलौदा थाना प्रभारी गोपाल सतपथी ने बताया कि किसान प्यारे लाल के घर में 10 और 11 मई की दरम्यानी रात को प्रेमसागर रैदास (25 वर्ष) और नागेंद्र कुमार पटेल ​​​​​​​(23 वर्ष) घुसे। उस वक्त घर के लोग गहरी नींद में सो रहे थे। वहीं सामान दूसरे कमरे में रखा था, जहां कोई नहीं था। दोनों आरोपी उसी कमरे में गए और 4 हजार रुपए नगद, चांदी की 2 पायल, करधनी, 10 हजार रुपए के मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया और फरार हो गए।

जिस मोबाइल को चुराया था, उसी के चलते पकड़े गए

सुबह परिवारवालों को घर में हुई चोरी का पता चला, जिसके बाद उन्होंने बलौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। बलौदा थाना प्रभारी गोपाल सतपथी ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। आरोपियों के लोकेशन को ट्रेस करने के लिए साइबर टीम की भी मदद ली गई। जिस मोबाइल की चोरी हुई थी, उसे लगातार ट्रेस करने पर आरोपियों का सुराग मिला।

मोबाइल की लोकेशन सक्ती जिला बता रही थी, जिसके बाद पुलिस टीम को वहां भेजा गया। यहां से दोनों आरोपियों प्रेमसागर रैदास निवासी चांगोपारा और नागेंद्र कुमार पटेल निवासी राधा कृष्णा मंदिर वार्ड नंबर- 4 को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के खिलाफआईपीसी की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों ने पूछताछ में जांजगीर के ग्राम रसौटा में चोरी करने की बात कबूल की है।

आरोपियों के पास से मोबाइल, चांदी के गहने, 4 हजार नगद और घटना में इस्तेमाल बाइक क्रमांक CG 11 BE 9488 को जब्त कर लिया गया है, जिसकी कुल कीमत 70 हजार रुपए है।​​​​​​​ दोनों आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button