गृह क्लेश को दूर करने के लिए आज ही कीजिए ये आसान उपाय

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में सुख, शांति चाहता है। पारिवारिक जीवन में एक दूसरे के प्रति प्रेम भावना चाहता है। यदि परिवार खुशहाल रहता है तो व्यक्ति मानसिक शांति को प्राप्त करता है। लेकिन उसी परिवार में लड़ाई झगड़े होने लगते हैं तो रिश्तों में जल्द ही दरार आने लगती हैं। अगर आपके घर में भी रोजाना इसी तरह के क्लेश होता है।

आप भी पारिवारिक झगड़ों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो हमारे द्वारा बताए गए इन आसान से उपायों को अपनाकर देख सकते हैं। ये आपके घर के माहौल को बेहतर बनाकर जीवन में खुशियां ला सकते हैं। बता दें कि जिन घरों में अक्सर लड़ाई झगड़े होते हैं वहां पर मां लक्ष्मी नहीं ठहरतीं। इन सब के पीछे ग्रह दोष और वास्तु दोष भी कारण होते हैं। कुछ बेहद आसान उपाय जो आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं।

ये है आसान उपाय

1.गृह क्लेश दूर करने के लिए रात में शयन पर जाने से पूर्व कपूर का एक टुकड़ा गाय के घी में डुबोकर पीतल के बर्तन में जलाने से लाभ होता है। सप्ताह में एक दिन आप घर में कपूर का धुआं भी कर सकते हैं। इस उपाय को करने से मन को शांति मिलती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

2.गृह शांति के लिए मंगलवार को हनुमान जी महाराज के समक्ष पंचमुखी दीपक और अष्टगंध जलाएं और घर में अष्टगंध की खुशूब को फैलाएं। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

3.गृह शांति के लिए केसर का उपाय भी उपयोगी माना जाता है। इसे करने के लिए आप एक चुटकी केसर को पानी में डालकर उस पानी से स्नान करें। केसर का दूध पीने से भी मन शांत बना रहता है।

  1. घर में हो रही कलह को दूर करने के लिए पोछा लगाते समय थोड़ा सा नमक मिला लें। ऐसा करने से घर में उपस्थित नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है और घर में हो रही कलह भी खत्म हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button