गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है इस जीव से जुड़ा सपना !

नींद में सपना आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं। सपने शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के हो सकते हैं। इसी क्रम में हम आज एक ऐसे सपने के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। यह सपना छिपकली से जुड़ा है। अक्सर लोग इस जीव से जुड़ा कोई न कोई सपना जरूर देखते हैं।

कुछ लोग सपने में छिपकली देखना शुभ मानते हैं तो कुछ अशुभ मानते हैं। स्वप्न शास्त्र की मानें तो इस सपने का अर्थ शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी। दरअसल सपने का शुभ-अशुभ होना इस बात पर निर्भर करता है कि छिपकली आपको किस तरह से दिखाई दी है। यहां आप जानेंगे छिपकली से जुड़े सपनों क्यों आते हैं और इनका क्या मतलब है।

अलग अलग स्वप्न का क्या है मतलब जाने

  1. यदि आप सपने में छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो यह एक प्रकार का शुभ सपना माना जाता है। वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार सपना आपके जीवन में मौजूदा परेशानियों के दूर होने का संकेत होता है।
  2. यदि सपने में छिपकली आप से डर रही है और आपको देखकर भाग रही है तो ये बेहद शुभ संकेत है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली को भागते हुए देखने का मतलब है कि आपके ऊपर आने वाली विपत्ति जल्द ही समाप्त होने वाली है।

3.यदि सपने में आपके घर में छिपकली प्रवेश कर रही है तो ये अशुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके घर में कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है।

4.यदि सपने में छिपकली कीड़े-मकोड़े खाते दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। आप पर आर्थिक संकट आने वाला है।

5.यदि सपने में आप छिपकली का बच्चा देखते हैं तो ये भी अशुभ सपना है। इसका मतलब कि आपका कोई कार्य रुकने वाला है। ऐसे में सतर्क हो जाएं।

6.यदि आप दीवार पर चिपकी हुई ऐसी छिपकली का सपना देखते हैं जो आपको झपट्टा मारने की कोशिश करती है तो इसका मतलब है कि आपको भविष्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button