शुक्रवार को मेष राशि में प्रवेश करेंगे सूर्यदेव, चमक उठेगा इन राशियों का भाग्य

ज्योतिषशास्त्र में सूर्य देव को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। इन्हें सभी ग्रहों के राजा का दर्जा दिया गया है। ज्योतिष के अनुसार, जिसकी कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति में हो, उसके भाग्य को चमकने से कोई नहीं रोक सकता है। वहीं गोचर में सूर्य के शुभ स्थान पर आने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग उठता है।

शुक्रवार यानी 14 अप्रैल को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन सूर्य मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करेंगे। मेष राशि में सूर्य उच्च के माने जाते हैं। यानी इस राशि में होने पर सूर्य का प्रभाव बहुत बढ़ जाता है। ऐसे में सूर्य के इस गोचर का असर सभी राशियों पर अवश्य पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों की किस्मत खुलने वाली है। आईये जानते हैं कि वो कौन-सी भाग्यशाली राशियां हैं, जिन्हें विशेष लाभ मिलेगा। –

मेष राशि

इस राशि के जातकों की अपनी ही राशि में सूर्य का गोचर हो रहा है। लग्न भाव में सूर्य के होने से सभी कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। मन शांत रहेगा और सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन होगा और कई स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। आपके लिए ये अवधि भाग्योदय लेकर आनेवाली है। सिर्फ अपने गुस्से और अहंकार पर नियंत्रण रखें। साथ ही बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें।

सिंह राशि

आपकी राशि के नवम भाव में सूर्य उच्च के होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धर्म-कर्म में आपकी विशेष रूचि रहेगी। धार्मिक यात्रा या तीर्थाटन के योग बन रहे हैं। आध्यात्मिक उन्नति हो सकती है। पिता का सहयोग मिलेगा और उनकी तरक्की भी हो सकती है। पिता को मान-सम्मान मिलने की भी संभावना है। आपके कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना है। नौकरी या कारोबार में तरक्की के लिए लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। लेकिन इससे आपको फायदा ही होगा।

धनु राशि

इस राशि के पंचम भाव में सूर्य का गोचर होनेवाला है। इस अवधि में आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सट्टा, लॉटरी या निवेश का अचानक और बड़ा लाभ मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी के संकेत हैं। नौकरी ढूंढ रहे युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकती है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

मीन राशि

आपकी राशि के आय भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है। आपको विविध स्रोतों से आय मिलेगी और बैंक बैलेंस बढ़ जाएगा। कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी। परिवार और कुटुंब के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और उनका पूरा सहयोग मिलेगा। आयात-निर्यात कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे हैं। आपका ये समय बहुत सुखपूर्वक और शांति से बीतेगा। अपनी वाणी पर ध्यान दें, वरना परिवार के सदस्यों के साथ कटुता पैदा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button