हथेली में ये रेखा होगी तो नहीं टिकेगा पैसा, बढ़ जाते हैं खर्च

हर व्यक्ति के हाथ में कुछ हस्तरेखाएं ऐसी होती हैं, जो भविष्य के संकेत देती है। अशुभ रेखाएं व्यक्ति के दुर्भाग्य की ओर इशारा करती हैं। अशुभ रेखाएं व्यक्ति की आर्थिक तंगी का कारण बनती हैं और इन रेखाओं की मौजूदगी से जातक अलर्ट हो सकता है और अपने व्यवहार में बदलाव लाकर किसी अनहोनी से बच सकता है। हाथ में अशुभ रेखाओं से वैवाहिक व पारिवारिक जीवन में परेशानी बढ़ सकती है। जानें हाथ में कौन-कौन सी रेखाएं अशुभ होती है –

हाथ में राहु की रेखा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में राहु की रेखा होती है उनका जीवन चिंताजनक होता है और काम में बार बार रुकावट आती है। राहु रेखा को चिंता रेखा, विघ्न रेखा या तनाव रेखा भी कहा जाता है। ये रेखा हथेली में मंगल पर्वत के नीचे से शुरू होती है। हाथ के अंगूठे के निचले हिस्से से शुरू होकर जीवन रेखा की तरफ जाने वाली रेखाएं चिंता रेखा कहलाती हैं। ऐसे जातकों को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी भी होती है।

हथेली में आड़ी-तिरछी रेखाएं

जिन जातकों की हथेली में हस्तरेखा काफी ज्यादा कटी हुई और आड़ी-तिरछी होती हैं, शुभ परिणाम नहीं देती है। इन रेखाओं के कारण व्यक्ति को असफलता का सामना करना पड़ता है। इस तरह की रेखाओं के चलते व्यक्ति की जीवन ऐसे ही उलझा रहता है।

शनि पर्वत पर ये चिन्ह भी अशुभ

जिन जातकों के हाथ में शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है, वह भी जातक के भाग्य के निराशावाद दृष्टिकोण को दर्शाता है। ऐसे लोग जीवन में बदनामी सहन करते हैं। ऐसे लोगों का जीवन का अंत बहुत खराब होता है।


विवाह रेखा में कई क्रॉस

अगर किसी जातक के जीवन में विवाह रेखा कई शाखाओं में बंट जाए या फिर कई जगह से कटी हुई हो तो वैवाहिक जीवन से परेशानी आती है। पार्टनर से मतभेद होने से अलगाव हो जाता है। नौकरी में परेशानी आती है। विवाह रेखा पर किसी प्रकार का निशान बहुत अशुभ माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button