लुटेरी प्रेमिका : प्रेमी से 24 लाख ऐंठ दूसरे से की शादी, ठगी के मामले में युवती गिरफ्तार

कांकेर : जिले के चारामा थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर युवक से 24 लाख रुपए की ठगी करने वाली प्रेमिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शुक्रवार को ठग प्रेमिका को बिलासपुर से गिरफ्तार किया। युवती के पास से पुलिस ने 9 लाख रुपए नगद और 5 लाख के गहने बरामद किए हैं। आरोपी ने इस प्रेमी को ठगने के बाद अपने दूसरे प्रेमी से शादी भी कर ली है।

पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया है। युवती लेखा देवांगन इतनी शातिर है कि वो युवक ऋतिक देवांगन को शादी का झांसा देकर रकम ऐंठने के बाद दूसरे प्रेमी से शादी कर उसके साथ रह रही थी।एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि आरोपी लेखा देवांगन ने अपने दूसरे प्रेमी से 1 मार्च को बिलासपुर के मंदिर में शादी की। फिलहाल वो उसी के साथ रह रही थी।

पीडित है कारोबारी, युवती ने प्रेमजाल में फंसाकर की ठगी

चारामा निवासी आलू-प्याज का कारोबार करने वाले ऋतिक देवांगन की दोस्ती 5 साल पहले फेसबुक पर लेखा देवांगन नाम की युवती के साथ हुई थी। समय के साथ चैटिंग करते-करते दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा। युवती ने भी उसे अपने प्यार का भरोसा दिलाया और दोनों ने साथ जीने-मरने के कसमे-वादे खाए। युवती धमतरी की रहने वाली है, जो चारामा से करीब 30-35 किलोमीटर दूर है।

अलग-अलग बहाने से पैसे ठगे

युवती और युवक अक्सर मिलने लगे। इन 5 सालों के अफेयर में युवती अलग-अलग बहाने बनाकर अक्सर युवक से पैसे ऐंठती रहती थी। घर की परेशानियों के नाम पर, तो कभी किसी और बहाने से लेखा ने युवक से 10 लाख रुपए से ज्यादा ऐंठ लिए थे। 5 साल के अफेयर के बाद युवक उससे शादी करने का मन बना रहा था। उसने प्रेमिका से अपने दिल की बात कही, तो उसने कहा कि पहले जमीन-मकान खरीद लेते हैं और उसके बाद जल्दी ही शादी करके घर बसा लेंगे।

कई कारणों से लिए पैसे फिर दे दिया दगा

जमीन की रजिस्ट्री और घर खरीदने के नाम पर युवती लेखा देवांगन ने ऋतिक से 12 लाख रुपए से ज्यादा एक साथ ले लिए। इसके बाद भी दोनों के बीच बातचीत जारी रही। अब 15 दिन पहले से अचानक युवती का फोन बंद आने लगा, जिससे युवक परेशान हो गया। युवक अपनी प्रेमिका के घर धमतरी भी गया, जहां पता चला कि युवती 1 मार्च से अपने घर से सोने-चांदी के जेवर और नगद रुपये लेकर फरार है। जिसके बाद पीड़ित युवक ने चारामा थाने में आरोपी युवती के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। युवक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया था।

आरोपी युवती की तलाश के लिए साइबर सेल की मदद भी ली गई थी। अब जाकर आरोपी लेखा देवांगन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने पीड़ित युवक ऋतिक देवांगन से कुल 24 लाख रुपए की ठगी की थी। पुलिस ने आरोपी युवती के पति के नाम का खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने कहा कि पति भी पीड़ित है, क्योंकि युवती ने उसके साथ भी धोखे से शादी की और उसे गुमराह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button