रियो डी जनेरियो शहर में पुलिस और अपराधियों के बीच हिंसक झड़प, 13 लोगों की मौत

ब्रा‍जिलिया : ब्राजिल के रियो डी जनेरियो शहर में पुलिसकर्मियों और अज्ञात बदमाशों में हिंसक झड़प हुई है। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि ब्राजील के समुद्र तटीय शहर रियो डी जनेरियो के बाहर पुलिस के साथ संघर्ष में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस और अपराधियों के बीच यह हिंसक झड़प उस दौरान हुई जब पुलिस ने एक गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थी।

लियोनार्डो कोस्टा अरुजो है गिरोह का नेता

पुलिस के मुताबिक ब्राजील के दूसरे सबसे बड़े शहर रियो डी जनेरियो के उत्तर-पूर्व में साओ गोंकालो शहर में मजदूर वर्ग के सालगुएरो पड़ोस में झड़पें हुई हैं। पुलिस के अनुसार हिंसक झड़प में मारे गए सभी संदिग्ध अपराधी थे। शहर में हुई हिंसक झड़प में मरने वालों में लियोनार्डो कोस्टा अरुजो उत्तरी राज्य पारा के एक ड्रग गिरोह के नेता होने का आरोपी है।

पुलिस अधिकारियों की मौत अपराधी है कोस्टा

लियोनार्डो कोस्टा अरुजो हाल के वर्षों में पारा में कई पुलिस अधिकारियों की मौत में शामिल था और पुलिस का मानना था कि वह इलाके में छिपा हुआ था।

इसलिए उसे पकड़ने के लिए ही पुलिस ने छापेमारी की थी। पुलिस के अनुसार, गुरुवार को छापेमारी अभियान में अरुजो को गिरफ्तार करने की मांग की गई, जिसमें हेलीकॉप्टर और बख्तरबंद वाहन भी शामिल थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button