दूर्वा के इन उपायों से दूर होंगी आपकी परेशानियां, आर्थिक संकट से मिलेगा छुटकारा

हिंदू धर्म में दूर्वा घास यानि दूर्वा को बहुत ही पवित्र माना गया है। यह भगवान श्री गणेश को अत्यंत प्रिय है। सभी प्रकार के धार्मिक कार्यों में इसका इस्तेमाल किया जाता है। दूर्वा केवल पूजा पाठ के लिए ही नहीं बल्कि दैनिक जीवन में आने वाली मुश्किलों को भी दूर करने के काम आती है। आज हमको दूर्वा के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो आपके जीवन में आने वाली मुश्किलों को कम कर देगी।

गृह शांति

यदि आपके घर में बात-बात पर लड़ाई-झगड़ा होता है।आप शांति चाहते हैं, तो बुधवार के दिन गाय को दूर्वा की हरी घास खिलाएं। इस उपाय को करने से घर में शांति बनी रहेगी। परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

धन प्राप्ति

यदि आपके जीवन में दैनिक जरूरतों की पूर्ति करने लायक धन भी नहीं है। आप धन अर्जित करना चाहते हैं, तो आपको धन प्राप्ति की कामना है, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को 11 या 21 दूर्वा अर्पित करें।

मनोकामना पूर्ति

यदि आपके ईश्वर से कोई मनोकामना है। जोकि लंबे समय से पूरी नहीं हो पा रही है, तो आपको गाय के दूर्वा गाय के दूध में मिलाकर उसका लेप बनाएं और तिलक की तरह माथे पर लगा लें। इस उपाय को करने से आपकी सभी मनोकामनाएं धीरे-धीरे पूरी होने लगेंगी।

आर्थिक संकट

यदि आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। बहुत मेहनत करने के बाद भी लाभ नहीं हो रहा है, तो आपको भगवान श्री गणेश की आराधना करना चाहिए। बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर 5 दूर्वा में 11 गांठ लगाकर भगवान श्री गणेश और माता लक्ष्मी को अर्पित कर दें। इस उपाय को कुछ बुधवार तक करें। ऐसा करने से आपके सभी आर्थिक संकट दूर होने लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button